भारतॲग्री सुपर के साथ करें सुपर खेती

Hindi - Smart agriculture service - BharatAgri SUPER

नमस्ते किसान दोस्तों, 

खरीफ सीजन शुरू हो गया है। किसान इस साल भी अच्छी फसल उगाने के लिए तैयारी कर रहे हैं। बरसात का मौसम किसानों के लिए ख़ुशी और गम दोनों साथ लेकर आता है। अगर सही समय पर बारिश नहीं हुई तो किसानों को नुकसान होता है। और अगर ज्यादा बारिश हुई तब भी किसानों की फसल को नुकसान होता है। ऐसे में किसानों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। 

बदलते मौसम के कारण अक्सर किसानों का भारी नुकसान होता है।


किसानों को इसी नुकसान से बचाने के लिए भारतॲग्री ॲप दिन-रात कोशिश कर रहा है। ऐसे में भारतॲग्री ॲप अपने स्मार्ट किसानों के लिए लेकर आया है सुपर सेवा। भारतॲग्री सुपर सेवा से किसानों को अगले तीन दिन के मौसम पूर्वानुमान की जानकारी मिलेगी। इससे किसान खुद को नुकसान से बचा सकते हैं। साथ ही किसानों को उनकी फसल के अनुसार मौसम आधारित गतिमान सलाह भी दी जाएगी। 

भारतॲग्री सुपर सेवा में किसान सैटेलाइट की मदद से घर बैठे अपनी फसल की स्थिति देख सकते हैं। वहीं, उन्हें अपने स्मार्ट फ़ोन पर ही फसल की बाह्य वृद्धि की जानकारी मिल जाती हैं। जैसे की-

अगर आपके खेत पर हरा रंग दिखाई दे रहा है, इसका मतलब आपकी फसल का बाह्य वृद्धि निर्देशांक अच्छा है, तो आपकी फसल अच्छी है। वहीं, जब आपके खेत पर पीला रंग दिखाई देता है, इसका मतलब आपके फसल का बाह्य वृद्धि निर्देशांक मध्यम है और आपको फसल पर ध्यान देने की जरूरत है।इसके साथ ही जब आपके खेत पर लाल रंग दिखाई देता है, इसका मतलब आपके फसल का बाह्य वृद्धि निर्देशांक बहुत खराब है और आपको तत्काल कार्रवाई की आवश्यकता है। 

अगर आपके खेत पर लाल रंग दिखाई देता है तो आप भारतॲग्री ॲप की अन्य सेवाएं यानी कॉल, चैट या फिर वीडियो कॉल के माध्यम से भारतॲग्री के कृषिडॉक्टर से संपर्क कर सकते हैं। वहीँ, नयी तकनीक की मदद से अब कृषिडॉक्टर वीडियो कॉल के माध्यम से आपके खेत में मौजूद होंगे। वह आपको आपकी फसल से जुडी हर समस्या का समाधान देंगे। 

इसके साथ ही किसानों को पूरे सीजन के लिए फसल सुझाव कैलेंडर मिलेगा। इससे किसानों को उनकी फसल से जुडी हर एक जानकारी मिलेगी। वहीं, किस फसल के लिए कौनसा उर्वरक और किटकनाशक अच्छे रहेंगे इसकी भी पूरी जानकारी मिलेगी। 

बदलते समय के साथ महंगाई भी बढ़ गयी है। ऐसे में किसानों बीज, खाद एवं औषधियों खरीदने में काफी खर्च करना पड़ता है। लेकिन, भारतॲग्री सुपर सेवा अब किसानों का यह खर्च भी कम कर रही हैं। भारतॲग्री सुपर सेवा लेने पर किसानों को बीज, खाद एवं औषधियों की खरीद पर विशेष छूट मिलने वाली हैं। खास बात यह है कि यह छूट पाने के लिए किसानों को कही जाना नहीं पड़ेगा। किसानो को घर बैठे बीज, खाद एवं औषधिया मिलेंगी। अब किसानों का दोगुना फायदा होना तो पक्का है। भारतॲग्री सुपर सेवा से किसानों को लकी ड्रॉ में हिस्सा लेने का सुनहरा मौका मिलेगा । इस लकी ड्रॉ में किसान अनगिनत इनाम जीत सकते हैं।

अब किसानों की जिंदगी बदलने वाली है। भारतॲग्री सुपर सेवा से किसान खुद की तरक्की कर रहा है। वहीं, यह सेवा आपको बड़ी आसानी से मिलने वाली है। इसके लिए आपको भारतॲग्री ॲप डाउनलोड करके भारतॲग्री सुपर सेवा लेनी पड़ेगी। जिससे आपकी सारी मुश्किलें ख़त्म हो जाएँगी। अब किसान टेंशन फ्री होकर खेती कर सकता है। किसानों को कम लागत में दोगुना फायदा होगा। भारतॲग्री सुपर सेवा किसानों की लिए किसी वरदान से कम नहीं है। तो इस वरदान का लाभ उठाएं। 

भारतअ‍ॅग्री ॲप डाउनलोड करने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें और स्मार्ट किसान बने – 

इस खरीफ सीजन में भारतॲग्री सुपर लें और सुपर स्मार्ट किसान बनें। अधिक जानकारी के लिए भारतॲग्री ॲप में बातचीत पर क्लिक करके सीधे भारतॲग्री कृषिडॉक्टर से संपर्क करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *